fbpx

सुहाग-सौभाग्य प्राप्त करने के लिए यह मन्त्र एवं उपाए अपनाइए

हर भारतीय सुहागन महिला की पहली ख्वाहिश और जिम्मेदारी होती है अपने सुहाग का सुख एवं सुरक्षा. इसके लिए वह हर सीमा को पार करने के लिए तैयार हो जाती है. हमारे यहाँ सती सावित्री की कथा प्रासंगिक है. इनको आदर्श मानकर हिन्दू धर्म में सुहागनें अपने सुहाग के सुख-दुःख में हमेशा साथ देती है और अपने पति पर आने वाली किसी भी विपत्ति को दूर करने के लिए खुद सामने आ जाती हैं.

पटियाला के वशीकरण विशेषज्ञ कहते है कि ज्योतिष विद्या में कई ऐसे मन्त्र और उपाए है जिन्हें हमारे ऋषि-मुनियों द्वारा सुझाये गए है जिनके सही उपयोग से सुहाग-सौभाग्य प्राप्त किया जा सकता है.

आइये आपको बताते है ऐसे ही मन्त्र एवं उपाए जिनकी मदद से आपको भी सुहाग-सौभाग्य प्राप्त हो सकेगा और आपके पति पर बाहरी प्रकोप-विप्पतियाँ का कोई असर नहीं होगा.

मंत्र – ॐ ह्रीं क्लीं श्रीं सौभाग्यं रक्षं गौरी शिवम्
 

  • “ॐ नमो महा यक्षिणयै मम पति मे वंश कुरु कुरु स्वाहा”. इस मन्त्र का उपयोग करने के लिए आपको प्रातःकाल या रात के 9 बजे से लेकर 1 बजे तक के समय में इस मन्त्र का जप सिन्दूर की डिब्बी सामने रखकर करना है. दसवें दिन इस सिन्दूर से लाल धागे या डोरे से अपने पति की दाहिनी बांह में बाँध दे. इस उपयोग से आपका सुहाग हमेशा सुरक्षित रहेगा.
  • ॐ दुर्गायै नमः मन्त्र को प्रतिदिन 1 सफ़ेद पन्ने पर लिखने से माँ दुर्गा प्रसन्न होती है और अपना आशीर्वाद देती है.

उपाय

  • सिंदूर को हमेशा सफ़ेद रंग अथवा चाँदी की डिब्बी में ही रखें. सिन्दूर लगाने से पहले दुर्गा चालीसा का पाठ अवश्य करें. इससे आपको हर प्रकार से माता दुर्गा का आशीर्वाद प्राप्त मिलेगा और आप बतौर सुहागन अपने सुहाग की मदद और सुरक्षा कर सकेंगी.
  • नवरात्री के दौरान शक्ति पीठ का दर्शन कर अपने सुहाग के लिए मनोकामना करना सैदेव हितकारी होता है. क्योंकि नवरात्री के दौरान मातारानी की पूरी कृपा उनके भक्तों को मिलती है.
  • अपने घरो में कन्या पूजन करवाएं. कन्याओं का पैर खुद पूजिये जिससे आपको अखंड सौभाग्यवती सुहागन का आशीर्वाद प्राप्त हो सके.
  • अपने पति के साथ हर सोमवार को भगवान शिव और देवी पार्वती की पूजा करें. जिससे आपके दाम्पत्य जीवन में खुशहाली और आपके सुहाग को हमेशा शिव जी की कृपा मिलती रहे.
  • अपने पड़ोस में आई किसी नई विवाहित महिला को लाल रंग की साड़ी गिफ्ट करें. जिससे उस सुहागन का आशीर्वाद आपको प्राप्त हो.
  • हमेशा अपने सुहाग को कुछ न कुछ अपने हाथो से ज़रूर दें और कोशिश करें कि वह माता रानी जी से जुड़ी कोई चीज़ जैसे प्रसाद खिलाना ही क्यों न हो ताकि आपको और आपके पति को हमेशा माता रानी की शक्ति मिलती रहे.
  • पंजाब के वशीकरण विशेषज्ञ बताते है हर वर्ष वैष्णो देवी के दर्शन अवश्य करें और सभी पड़ोसियों को प्रसाद का वितरण करें.
  • घर में माँ दुर्गा यंत्र को स्थापित करें और प्रतिदिन उसकी पूजा करें जिससे आपके घर में सुख-शांति बनी रहे.
    इन सभी आसान उपायों एवं मंत्रो के उपयोग से आपके जीवन में सुहाग-सौभाग्य की प्राप्ति ज़रूर होगी और आप अपने पति के संग एक सुखी जीवन व्यतीत कर सकेंगे.

संपर्क

इसके अतिरिक्त किसी भी समस्या का समाधान पाने हेतु आप हमारे ज्योतिष राहुल शास्त्री जी

से संपर्क कर सकते है. उनका नंबर है 91-9592039779. आप मेल के माध्यम से भी उनसे

संपर्क कर सकते है. ईमेल आईडी है: AstroShastri001@Gmail.com. आप इनकी वेबसाइट

पर जाकर भी अपनी समस्या डाल सकते है. वेबसाइट है https://www.speaktoastrologer.com/.

Tags: , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Post