हमने लिखने के लिए अपने दैनिक जीवन में हमेशा स्याही का इस्तेमाल किया है। ज्योतिष शस्त्र में स्याही के रंग का अपना विशेष महत्व है। ऐसा इसलिए है क्योंकि हर स्याही का रंग एक ग्रह से संबंधित होता है। स्याही का रंग ग्रहों को मजबूत करता है।

अगर हम सही रंग की स्याही का इस्तेमाल करते हैं तो हमें हर काम में सफलता मिल सकती है। आज इस विशेष लेख के माध्यम से हम आपको ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तमाम तरह के रंगो का विवरण सहित उनकी विशेषता के बारे में बताएँगे जिससे आप जान सकेंगे कि कौन सी स्याही का पेन किस समय एवं किस कार्य के लिए उपयोग किया जाना चाहिए.

लाल: यह सूर्य और मंगल का रंग है। इसलिए, लाल रंग की स्याही का उपयोग करने वाले लोगों में शक्ति होती है। लाल रंग गलतियों को नियंत्रित कर सकता है और शक्ति में सुधार करता है। जब किसी को शक्ति का उपयोग करना होता है, तो लाल स्याही या पेन का उपयोग कर सकते है।

नीला: यह बुद्धिमान ग्रह शनि की स्याही है। गुजरात में ज्योतिषी विशेषज्ञ  बताते है कि यह व्यक्ति की बुद्धि वृद्धि से संबंधित है। इस रंग की स्याही का इस्तेमाल करने से समस्याओं को दूर करने की क्षमता मिलती है। इस स्याही का अत्यधिक उपयोग किया जाता है क्योंकि यह ज्ञान से संबंधित है। आप इसे नियमित रूप से उपयोग कर सकते हैं लेकिन प्यार और प्रशासन के मामलों में उपयोग करने से बचें।

हरा: यह बुध की स्याही है। यह पैसे और निर्णय के मामलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इस संकेत का नियमित उपयोग आपको वित्तीय स्थिरता देता है। व्यक्ति की निर्णय शक्ति में भी सुधार होता है। हरे रंग की स्याही वित्त और कानून क्षेत्र के लिए फायदेमंद है।

काला: यह भी शनि ग्रह की शक्तिशाली स्याही है। जो लोग इस स्याही का उपयोग करते हैं वे जीवन में भावनाओं और जिम्मेदारियों के लिए सतर्क होते हैं। काली स्याही का उपयोग तकनीकी और कानून कर्मचारियों द्वारा किया जाना चाहिए। ऐसे लोग जिनके पास स्थिर दिमाग नहीं है और संघर्ष कर रहे हैं, उन्हें काली स्याही का उपयोग करने से बचना चाहिए।

गुलाबी: यह शुक्र को नियंत्रित करता है। इसका उपयोग भावनाओं को व्यक्त करने के लिए किया जाना चाहिए। कविता, कहानी लिखने और प्रेम भावनाओं को व्यक्त करने के लिए गुलाबी स्याही का उपयोग करना फायदेमंद है।

इस स्याही के पेन के इस्तमाल से प्रेम के मामलों में आपको सफलता मिल सकती है। आपको श्वेत पत्र पर गुलाबी रंग से लिखना चाहिए। हालांकि, इसे नियमित रूप से उपयोग न करें क्योंकि यह व्यक्ति की भावनाओं को बढ़ाता है जिससे वह बहक भी सकता है।

किसी भी रंग की स्याही का पेन इस्तेमाल करते ध्यान दें कि पूरे साल आप केवल एक पेन रखें। इसे दूसरों को न दें नहीं तो आपके बनते हुए काम बिगड़ सकते है। यदि आपने सही समय, सही काम हेतु उचित स्याही के रंग वाली पेन का इस्तेमाल किया तो आपके मनचाहे लक्ष्य की प्राप्ति सरलता से हो सकती है।

संपर्क सूत्र:

अगर इनमें से कोई भी उपाय आपको आपकी मंजिल तक न पहुचाएं तो भी आप निराश न हो. आप तुरंत ही हमारे ज्योतिष से बात कर सकते है जिनका नाम है राहुल शास्त्री. उनका नंबर है 9592039779. आप मेल के माध्यम से भी उनसे संपर्क कर सकते है. ईमेल आईडी है: AstroShastri001@Gmail.Comआप इनकी वेबसाइट पर जाकर भी अपनी समस्या डाल सकते है. वेबसाइट है Https://Www.Speaktoastrologer.Com/.